March 1, 2021

(पूरी हकीकत)

कनाडा के PM जस्टिन ट्रूडो ने प्रधानमंत्री मोदी को फोन कर कई अहम मुद्दों पर किया चर्चा

अंर्राष्ट्रीय स्तर पर दोनों देशों का बढ़ेगा महत्व-हेमन्त शाह

न्यूज़ सर्च डेस्क :- कनाडा-भारतीय मूल के इंडो कैनेडियन कारोबारी हेमंत एम शाह कनाडा इंडिया ट्रेड (ओएफआईसी के निदेशक हैं वह इस खबर से बेहद खुश और उत्साहित हैं। उन्होंने कहा हमारे सहयोगी भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से विभिन्न मुद्दों पर बातचीत कर आपसी संबंधों को मजबूत बनाने हेतु कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो को मैं हार्दिक धन्यवाद देता हूं।
दोनों देशों की सरकार के सौहार्दपूर्ण संबंधों और आपसी विचार साझा करने पर यहाँ रहने वाले प्रत्येक भारतीय मूल के नागरिक गौरवान्वित महसूस कर रहा है। यह सकारात्मक सोच दोनों देशों में व्यापारिक रिस्तो के साथ ही आपसी संबंधों को भी काफी मजबूती प्रदान करेगा। हेमन्त शाह ने अपने बयान में कहा है कि मैं पीएम जस्टिन ट्रूडो से अनुरोध करता हु की वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को कनाडा में आमंत्रित करें, ताकि भविष्य में सभी सकारात्मक पहलुओं पर संवादों के जरिये आगे बढ़ा जा सके।

पीएम मोदी की सकारात्मक सोच कोरोना के टीकों संग कनाडा की मदद करने हेतु हाथ बढ़ाने के फैसले की मैं सराहना करता हू ऐसी बात भी हेमन्त शाह ने कही है। उन्होंने बातचीत में कहा मुझे खुशी है कि इस कदम के साथ जस्टिन ट्रूडो ने कनाडा के हितों का ध्यान रखा, राजनीति को एक तरफ छोड़ दिया।

हेमन्त शाह ने कहा महामारी से निपटने के लिए वास्तव में यह समय की जरूरत है, मेरा एकमात्र विनम्र अनुरोध अब लंबे समय तक मुक्त व्यापार समझौते (एफटीए) को पूरा करना है। यह वास्तव में इस मोर्चे पर वार्ता शुरू करने का सही समय और अवसर है, क्यों कि यह दोनों देशों के बीच व्यापार संबंधों को बढ़ावा देगा।
FTA कनाडाई वस्तुओं पर टैरिफ, आयात शुल्क आदि से संबंधित मुद्दों को हल करने में मदद करेगा। एफटीए कनाडाई व्यापार और अर्थव्यवस्था को बड़े अस्तर पर प्रोत्साहन देगा।

You cannot copy content of this page

en_USEnglish
Open chat
विज्ञापन के लिए इस नंबर पर संपर्क करें