March 9, 2021

(पूरी हकीकत)

कलेक्टर ने 2 पंचायत सचिवों को किया सस्पेंड तो एक सचिव ने लगाया यह आरोप…

न्यूज़ सर्च@जशपुर :- जशपुर कलेक्टर ने कुनकुरी ब्लॉक के 2 पंचायत सचिवों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। जारी निलंबन आदेश में दोनों सचिवों पर कलेक्टर द्वारा आयोजित बैठक में अनुपस्थित रहने और दायित्वों में लापरवाही का आरोप है। दोनो पंचायत सचिव बनकोम्बो और खुट गांव के हैं।

जानकारी के अनुसार रविवार को कलेक्टर द्वारा कुनकुरी जनपद सभा कक्ष में समीक्षा बैठक बुलाई गई थी। समीक्षा बैठक के दौरान दोनो पंचायत सचिव उपस्थित रहे। इन दोनों की संतोषजनक कार्यप्रणाली नही होने के चलते कलेक्टर ने दोनो पंचायत सचिवों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया ।

कलेक्टर की इस कार्रवाई को लेकर बनकोम्बो पंचायत सचिव अजय सिंह का कहना है कि जनपद के अधिकारियों के द्वारा कलेक्टर को उनके बारे में गलत जानकारी देकर दुर्भावना पूर्वक कार्रवाई करवाई गई है। पंचायत सचिव अजय का कहना है कि रविवार को बैठक बुलाई गई थी और उसे बैठक की सूचना तक नहीं दी गयी थी। जहां तक उंसके अनुपस्थित होने का सवाल है तो बैठक में 7 से 8 पंचायत सचिव अनुपस्थित थे, लेकिन केवल उन्हें टारगेट किया गया।

सचिव का दावा है कि उनके द्वारा दायित्वो में कोई लापरवाही नहीं बरती गई, बल्कि शासन की सभी योजनाएं पंचायत में बेहरार तरीके से संचालित हो रही हैं। अगर दायित्वो में किसी तरह की लापरवाही बरती गई होती तो अधिकारियों को उन्हें विधिवत नोटिस जारी करना था, लेकिन ऐसा कुछ न करके उन्हें सीधे निलंबित कर दिया गया। सचिव ने इस कार्रवाई को लेकर कोर्ट में चुनौती देने की बात कही है।

You cannot copy content of this page

en_USEnglish
Open chat
विज्ञापन के लिए इस नंबर पर संपर्क करें