February 27, 2021

(पूरी हकीकत)

शासकीय भूमि पर अवैध कब्जा कर बना दिया पोल्ट्री फार्म

न्यूज़ सर्च@बम्हनीडीह:- बम्हनीडीह विकास खण्ड के ग्राम पंचायत चोरिया के आश्रित ग्राम बरभाटा में शासकीय भूमि पर अवैध कब्जा कर मोहन लाल चन्द्रा पिता दाऊ राम चन्द्रा के द्वारा बरभाटा के झिलमिलिया रोड होते हुए सोनसरी एनीकट जाने के प्रमुख मार्ग पर अवैध कब्जा कर मोहन लाल के द्वारा पोल्ट्री फार्म का निर्माण सड़क के बीचों बीच करा दिया गया है। इससे एनीकट जाने का मुख्य मार्ग पुरी तरह से बंद हो गया है। ग्रामीणो ने अपनी शिकायत में बताया है की मोहन लाल चन्द्रा पिता दाऊ राम चन्द्रा के द्वारा शासकीय भूमि खसरा नम्बर 1346/1 रकबा 57 हेक्टेयर शासकीय भूमि के नाम से दर्ज है। इसकी कुछ भूमि पर वन विभाग द्वारा पौधे लगाये गए हैं। शासकीय भूमि की अधिकांश जमीन पर ग्रामीणो के द्वारा अवैध कब्जा कर रखा है। इसमे मोहन लाल चन्द्रा के द्वारा भी शासकीय भूमि पर आलीसान पोल्ट्री फार्म का निर्माण कराया गया है। इसे लेकर अब ग्रामीण लामबंद हो गए हैं और शासकीय भूमि सड़क के बीचों बीच बने पोल्ट्री फार्म को हटाकर सार्वजनिक रास्ते को कब्जा मुक्त करा कर ग्रामीणो के आवागमन के लिए पोल्ट्री फार्म को तोड़कर रास्ते को साफ किया जाए जिससे आगे बने एनीकट और खेतों की ओर किसानो को आने जाने मे कोई परेशानी न हो सके।

नौकरी मे रहने के बाद भी कर लिया शासकीय भूमि पर कब्जा

ग्रामीणो ने बताया की मोहन लाल चन्द्रा पिता दाऊ राम चन्द्रा की कोरबा जिले मे नौकरी है। उसे तनख्वाह के रूप मे मोटी रकम मिलती है। उसके बाद भी यहां सड़क के बीचों बीच शासकीय भूमि पर अवैध कब्जा कर पोल्ट्री फार्म का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। ग्रामीणो ने यह भी बताया की नौकरी में रहने के बाद अगर इस तरह से कोई कब्जा करता है तो वह पूरी तरह से गलत है।

कलेक्टर के आदेश का नही हो रहा पालन

तत्कालीन कलेक्टर ने शासकीय भूमि पर अवैध कब्जा को हटाने का आदेश जारी किया है। कलेक्टर के आदेश का पालन होता नजर नहीं आ रहा है। चाम्पा तहसील के अंतर्गत सभी गांव की शासकीय भूमि पर ग्रामीणो का अवैध कब्जा है। शासकीय भूमि पर अवैध कब्जा होने से शासकीय भवन गौठान जैसे अनेक शासकीय कार्य के लिये भूमि नहीं बची है।जिससे शासकीय कार्य भी प्रभावित हो रहा है।

वर्जन
कुछ निजी जमीन है कुछ बेजा कब्जा है बेजा कब्जा कौन नहीं करता है। खबर मत लगाव एक दो दिन में आके मिलता हूँ।

मोहन लाल चन्द्रा, पोल्ट्री फार्म संचालक

शासकीय जमीन आम रास्ते पर बेजा कब्जा कर पोल्ट्री फार्म बनाने की सिकायत मिली है। संबंधित को जल्द ही नोटिस जारी किया जायेगा।

बजरंग दुबे, एसडीएम चाम्पा

You cannot copy content of this page

en_USEnglish
Open chat
विज्ञापन के लिए इस नंबर पर संपर्क करें